पड़ोसी देश नेपाल में बाढ़ का कहर, अब तक 7 की मौत

आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया जिलाधिकारी हरदोई ने किया फैसिलिटेशन सेंटर का निरीक्षण मौसम-राजस्थान मजदूर दिवस पीलीभीत मे उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल द्वारा ट्रेन संचालन हेतु सौंपा ज्ञापन व्यापार मंडल ने पीलीभीत की पहली महिला आईएएस अधिकारी को किया सम्मानित Satish Mishraन महिलाओं की हुई मृत्यु, 7 घायल पीलीभीत में कार पलटने से तीन महिलाओं की हुई मृत्यु, 7 घायल दिल्‍ली स्‍कूल बम धमकी कामर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में 19 रुपये प्रति यूनिट की कटौती

पड़ोसी देश नेपाल में बाढ़ का कहर, अब तक 7 की मौत

Anjali Yadav 16-06-2021 18:18:40

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

 

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे भारत के पड़ोसी देश नेपाल में एक और नई आफत आ गई है. नेपाल में पानी के सैलाब से हाहाकार मचा हुआ है. मध्य नेपाल में बाढ़ के कहर से अब तक 7 लोगों की मौत हो गई है, जबकि दर्जनों लोगों के लापता होने की आशंका जताई जा रही हैं. नेपाल के सिंधुपालचोक जिले में दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के बाद बाढ़ और भूस्खलन की वजह से बड़ी विपदा आ गई. 
वहीं इससे पहले मध्य नेपाल के सिंधुपालचोक जिले में बाढ़ के कहर से एक की मौत की खबर आई थी, जिसका आंकड़ा बढ़कर 7 हो गया है. वहीं दर्जनों लोगों के अभी भी लापता होने की आशंका जताई जा रही है. वहीं बाढ़ के हालात मेलमची और इंद्रावती नदी के उत्पन्न हुए है. सिंधुपालचौक के मुख्य जिला अधिकारी
अरुण पोखरेल ने न्यूज एएनआई को इसकी जानकारी दी. 
 

अब तक 7 की मौत 
आपको बता दें कि मानसून के हिमालयी देश में पहुंचते ही मध्य नेपाल में भारी बारिश दर्ज की गई है. इस हफ्ते की शुरुआत में दक्षिण-पश्चिम मानसून के नेपाल पहुंचने के बाद से हिमालयी राज्य के कई हिस्सों में ज्यादा बारिश हुई है. नेपाल के मकवानपुर से डोलपो में औसत से अधिक वर्षा दर्ज की गई. नेपाल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार सोमवार और मंगलवार के बीच 24 घंटे से अधिक समय तक लगातार बारिश के बाद नेपाल के कुछ हिस्सों में भी बाढ़ आ गई है.

स्यांगजा में 214 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो इस मौसम में नेपाल में सबसे ज्यादा है. रिपोर्ट के मुताबिक मौसम विभाग के 200 निगरानी केंद्रों में से 30 में 100 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई। ये सभी स्टेशन मध्य नेपाल में स्थित हैं.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :